Home Dharm देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में 19 फरवरी को होंगे अस्त, 20 मार्च...

देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में 19 फरवरी को होंगे अस्त, 20 मार्च तक इन राशियों के लोग रहें सावधान

14
0

19 फरवरी 2022 को कुंभ राशि में देवगुरु बृहस्पति अस्त होंगे। वैदिक ज्योतिष शास्त्र में गुरु को भाग्य, ज्ञान और संतान का कारक माना जाता है। देवगुरु बृहस्पति 19 फरवरी को सुबह 11 बजकर 13 मिनट पर कुंभ राशि में अस्त होंगे और 20 मार्च 2022, रविवार को सुबह 09 बजकर 35 मिनट पर अपनी सामान्य अवस्था में आ जाएंगे। इन राशियों के लोग इस अवधि में रहें सावधान-

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के चौथे भाव में गुरु ग्रह अस्त होंगे। इस दौरान आपको आर्थिक परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। यात्रा के दौरान आपको धन हानि हो सकती है। कार्यस्थल पर परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। पैर दर्द और पेट से जुड़ी परेशानी हो सकती है।

महाशिवरात्रि पर इन 5 राशि वालों पर होगी भोलेनाथ की कृपा, देखें क्या शामिल है आपकी राशि?

धनु- धनु राशि के तीसरे भाव में गुरु ग्रह अस्त होंगे। इस दौरान आपको नौकरी में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर आपके मान-सम्मान को ठेस लग सकती है। सेहत का ध्यान रखें।

मकर- मकर राशि के दूसरे भाव में देवगुरु बृहस्पति अस्त होंगे। इस दौरान जातक को पारिवारिक जीवन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर वरिष्ठजनों के साथ मतभेद हो सकते हैं। नौकरी में मनमुताबिक फल नहीं मिलेंगे। इस दौरान धन का संचय करना मुश्किल होगा।

14 मार्च तक कन्या और धनु समेत इन राशियों के लिए समय अच्छा, क्या शामिल है आपकी राशि?

कुंभ- कुंभ राशि के प्रथम यानी लग्न भाव में गुरु ग्रह अस्त होंगे। इस दौरान आपको असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन संभव है। आर्थिक पक्ष आपका इस अवधि में कमजोर होगा।

मीन- मीन राशि के बारहवें भाव में गुरु ग्रह का अस्त होगा। इस दौरान आपको मानसिक तनाव हो सकता है। किसी नए काम की शुरुआत से बचें। व्यापारियों की आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।